जो बिडेन 2024 की राष्ट्रपति पद की बोली से पहले मेडिकल चेकअप से गुजरेंगे।

Joe Biden

जो बाइडेन का स्वास्थ्य: जो बाइडेन का आखिरी चेकअप 19 नवंबर 2021 को हुआ था, इस दौरान उनकी पूरी जांच हुई थी.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन एक नियमित चिकित्सा जांच पूरी करेंगे, व्हाइट हाउस ने 80 वर्षीय राष्ट्रपति के डॉक्टर द्वारा स्वास्थ्य रिपोर्ट जारी करने का वादा करते हुए सूचित किया। पिछले रिपोर्ट भी जो बाइडेन के स्वास्थ्य परीक्षण के बाद 2021 में जारी की गई थी।

स्वास्थ्य जांच 2024 में जो बिडेन के पुनर्मिलन के लिए अपेक्षित बोली से आगे आती है। वह सबसे उम्रदराज अमेरिकी राष्ट्रपति हैं। रिपोर्ट की भी बारीकी से जांच की जाएगी क्योंकि रिपब्लिकन 2024 अभियान पहले ही शुरू हो चुका है।

जो बिडेन ने पहले सुझाव दिया था कि वह खराब पोल रेटिंग के बीच फिर से स्थिति के लिए दौड़ने का इरादा रखते हैं, संभावित रूप से अपने पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रम्प का फिर से सामना करेंगे जिन्होंने पहले ही अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर दी है।

जो बिडेन ने एक साक्षात्कार में कहा था, “यह मेरा इरादा है, मुझे लगता है, लेकिन मैंने अभी तक दृढ़ता से निर्णय नहीं लिया है।”

आखिरी मेडिकल चेकअप

ए.एफ.पी ने बताया कि जो बिडेन का आखिरी चेकअप 19 नवंबर, 2021 को हुआ था, जिसके दौरान उन्होंने सामान्य एनेस्थीसिया के तहत एक कोलोनोस्कोपी सहित पूरी परीक्षा ली थी। चेकअप के दौरान, उन्होंने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को एक घंटे और 25 मिनट के लिए अपनी शक्तियों को स्थानांतरित कर दिया, जिससे वह राष्ट्रपति पद के लिए अमेरिकी इतिहास की पहली महिला बन गईं।

जो बिडेन के डॉक्टर केविन ओ’कॉनर ने तब कहा था कि जो बिडेन अपने राष्ट्रपति पद के कर्तव्यों को पूरा करने के लिए फिट हैं, लेकिन उन्होंने अपनी कठोर चाल, पैरों को प्रभावित करने वाली हल्की तंत्रिका स्थिति और गैस्ट्रोओसोफेगल रिफ्लक्स के कारण होने वाली लगातार खांसी की ओर भी इशारा किया।

उम्र एक मुद्दा?

रिपब्लिकन विपक्ष द्वारा जो बिडेन की उम्र पर भ्रम और अस्पष्ट भाषण के कुछ क्षणों का हवाला देते हुए हमला किया गया है। जो बिडेन के संभावित प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प 76 वर्ष के हैं। लेकिन जो बिडेन ने कहा कि अमेरिकियों को उनके परिणामों पर उनका न्याय करना चाहिए, प्रभावी रूप से यह कहते हुए कि उम्र सिर्फ एक संख्या है।

“मुझे देखो,” जो बिडेन ने कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *